संगीत व्यवसाय में इसे बनाने के बारे में 3 शीर्ष 5 मिथक

यह कहना सुरक्षित है कि आप इसे संगीत उद्योग में बनाने के लिए दृष्टिकोण के लिए स्कैन कर रहे हैं? इसलिए संगीत व्यवसाय में टूटने और एक स्थायी, फलदायी करियर बनाने के लिए, यह एक विशेषज्ञ संगीतकार में बदल जाने के बारे में पता चला है। सच में, संगीत उद्योग के ‘किंवदंतियों’ में विश्वास रखने से आप अपने संगीत कैरियर के उद्देश्यों को पूरा नहीं कर सकते हैं, जबकि आप आलस्य, जीवन शक्ति और नकदी के आसपास बैठेंगे।

संगीत उद्योग में लोगों को प्रतिदिन भारी मात्रा में मेल भेजा जाता है जिसमें क्रोनिकल्स और कुशल संगीतकारों की विभिन्न सामग्रियां होती हैं। इन संगीतकारों का अधिकांश हिस्सा अपने संगीत की क्षमताओं पर एक शॉट लेने के लिए पृथ्वी पर अपने पूरे समय के माध्यम से चला गया है ताकि एक खाता अनुबंध को चिह्नित किया जा सके। अफसोस की बात है कि इनमें से 99% संगीतकारों को चिह्नित नहीं किया जाएगा, और न ही वे उन संगठनों से एक बार भी सुनेंगे जो वे अपना संगीत भेजते हैं। एक नियम के रूप में, संगीत संगठन मनमाने संगीतकारों से मिलने वाली बहुत सारी सामग्रियों को त्याग देते हैं। यह अधिकांश संगीतकारों के लिए बहुत निराशा का नतीजा है और उन्हें यह पूछने के लिए छोड़ देता है कि वे अपनी संगीत क्षमताओं पर क्यों झुकते हैं लेकिन संगीत उद्योग में टूट नहीं सकते।

तो फिर, संगीतकारों के एक बहुत हैं जो संगीत उद्योग में प्रभावी हो जाते हैं। एक संतोषजनक और उत्पादक संगीत कैरियर बनाना वास्तव में उतना मुश्किल नहीं है जितना कि यह दिखाई दे सकता है। किसी भी मामले में, अधिकांश संगीतकार इस तथ्य के प्रकाश में सफल नहीं होते हैं कि वे संगीत उद्योग के बारे में फर्जी ‘सोच के प्रथागत तरीके’ से स्टॉक डालते हैं जो उनके संगीत सपनों को पूरा करने के अपने बाधाओं को बर्बाद कर देता है। संगीत उद्योग में टूटने और प्रभावी बनने के लिए, आपको संगीत कैरियर निर्माण के दृष्टिकोण से दूर रहना चाहिए जो कि विशाल बहुमत ‘निर्णय’ पर विचार करते हैं:

संगीत व्यवसाय में सफल होने के लिए एक संगीत डिग्री के बाद की तलाश

सबसे व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त संगीत कैरियर किंवदंतियों में से एक विश्वास है कि एक संगीत की डिग्री एक प्रभावी विशेषज्ञ संगीतकार में बदलने का तरीका है। तथ्य यह पुष्टि करते हैं कि आप संगीत की डिग्री प्राप्त करने के लिए कॉलेज जाकर ‘संगीत’ के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। जैसा कि हो सकता है, इस घटना में कि आप संगीत उद्योग में इसे बनाने के पीछे एकमात्र प्रेरणा के लिए एक संगीत की डिग्री प्राप्त करने के लिए कॉलेज से बाहर जाते हैं, आप लगभग इस आधार पर फिजूल होना सुनिश्चित करते हैं:

अधिकांश संगीत पाठ्यक्रम ‘किसी संगीत कैरियर को कैसे गढ़ें’ के विशेष विषय को कवर नहीं करते हैं। भले ही आप संगीत व्यवसाय के बारे में कक्षाएं लें, वे आपको बस एक सामान्य मॉडल के साथ पेश करेंगे कि संगीत व्यवसाय कैसे काम करता है। वे आपको अपने लिए (अपने उद्देश्यों को याद करके) अपने लिए एक फलदायी कैरियर बनाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं बताएंगे। वास्तव में, बड़ी मात्रा में संगीतकार हैं जो बड़े संगीत महाविद्यालयों से आगे बढ़ते हैं, संभवतः यह समझने के लिए कि वे वास्तव में संगीत के माध्यम से एक जीवित रहने के संबंध में भ्रमित हैं। इस घटना में कि आप एक डिग्री के साथ संगीत व्यवसाय में आने के लक्ष्य के साथ कॉलेज जाते हैं, आप करेंगे, ‘सबसे अच्छा मामला परिदृश्य’ संगीत के बारे में बहुत कुछ के साथ दक्षता प्राप्त करता है – फिर भी प्रारंभिक बिंदु पर वापस समाप्त होता है जहां तक ​​एक इमारत का निर्माण होता है संगीत व्यवसाय। यहां तक ​​कि निराशावादी दृष्टिकोण से, आपको चुकाने के लिए शुल्क और दायित्वों के भारी उपाय होंगे।

संगीत उद्योग में काम करने वाले लोग इस बात से चिंतित नहीं हैं कि आपके पास संगीत की डिग्री है या नहीं। उनके लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप महसूस करते हैं कि कैसे उन्हें अपने संगीत करियर बनाने में सहायता करने के लिए, अधिक नकदी प्राप्त करने और उत्तरोत्तर प्रभावी होने के लिए (यह संगीत की क्षमता के अलावा कुछ और की आवश्यकता है)।

सभी वास्तविकताओं में, कई विशेषज्ञ संगीतकारों के पास संगीत की डिग्री नहीं होती है क्योंकि उन्हें अनिवार्य रूप से कभी भी उनकी आवश्यकता नहीं होती है। उन्होंने एक ट्यूटर के साथ सहयोग करके संगीत व्यवसाय में इसे बनाया, जिन्होंने उन्हें उन सभी अभियोगों में तैयार किया, जो वे अन्य लोगों के लिए एक प्रोत्साहन का निर्माण करने और संगीत में असाधारण जीवन जीतने की उम्मीद करते थे।

2. दूसरों से संगीत कैरियर सलाह लेना जो कभी भी संगीत उद्योग में सफल नहीं हुए हैं

ऑड्स हैं, आपने अपने संगीत जीवन में प्रभावी बनने के लिए क्या करना चाहिए, इसके बारे में आपने जीवन भर लोगों से बहुत मार्गदर्शन प्राप्त किया है। एक महान कई लोगों को किसी भी घटना में ‘मास्टर’ युक्तियों या सोचने की कोशिश और सही तरीके से बताने में खुशी होगी, जब उनके पास वास्तव में ऐसा करने की कोई स्थिति नहीं है। एक नियम के रूप में, ये लोग आपको समर्थन देने की आवश्यकता में सबसे अधिक लाभकारी हैं, हालांकि जब से उन्होंने संगीत उद्योग में कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं किया है, तो उनकी सिफारिश आपको प्रगति की ओर ले जाने की तुलना में आपको अनुचित तरीके से भेजने के लिए बाध्य है।

इस बारे में सोचें: संगीत कैरियर मार्गदर्शन के लिए लोगों से पूछना (जब वे वास्तव में संगीत व्यवसाय में कभी प्रचलित नहीं हुए हैं) एक संरक्षक के साथ लंबी दूरी की दौड़ की तैयारी करते हैं, जो अपने जीवन में एक मील नहीं दौड़ता है या वैध उद्बोधन के लिए अपने दंत विशेषज्ञ से संपर्क करता है। । इसके अलावा, उन संगीतकारों से मार्गदर्शन मांगना, जिन्होंने संगीत में जीत हासिल करने का प्रयास किया (और फिजूल) भी उनके संगीत करियर के लिए उतना ही खतरनाक है। इस तथ्य के बावजूद कि ये लोग आपको यह बताने के लिए तैयार हैं कि आपको अपने संगीत कैरियर को कैसे इकट्ठा करना चाहिए, उनके पास आम तौर पर ऐसा करने की स्थिति नहीं होती है – वे आपको उसी तरह से नीचे ले जाएंगे जिस तरह से वे ले गए थे (जो निराशा में समाप्त हो गया था) )।

वास्तव में फलदायी संगीतकार अपने करियर को उन लोगों के ‘मानक तरीके’ से इकट्ठा नहीं करते हैं जिन्हें वे जानते हैं या शुरुआती संगीतकार हैं जिन्होंने इसे कभी नहीं बनाया। वे एक ऐसे कोच के साथ सहयोग करते हैं जिसने अभी-अभी अविश्वसनीय प्रगति की है और अपने अनुभव का उपयोग करके उन्हें अपने संगीत कैरियर के उद्देश्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने में मदद कर सकता है।

किसी भी और सभी जोखिमों से बचना’ एक पूर्णकालिक नौकरी और पक्ष में संगीत करना

अधिकांश संगीतकारों को लगता है कि संगीत उद्योग में टूटने का सबसे अच्छा तरीका एक आश्रय के रूप में काम करना है और संगीत के बाद की मांग के दौरान व्यवसाय के बारे में सुनिश्चित करना है। एक नियम के रूप में, उन्हें इस बात के लिए राजी किया जाता है कि वे संगीत उद्योग में आने के लिए बस एक बार प्रयास कर सकते हैं कि वे पर्याप्त नकदी (कई साल दूर नहीं) को अलग कर दें। आश्चर्यजनक रूप से, जब लोग इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो वे प्रत्येक सप्ताह में से 40 घंटे काम करना बंद कर देते हैं और कभी भी संगीत से निपटने का अवसर नहीं खोजते हैं। संगीत उद्योग में प्रबल होने के लिए दुनिया भर के कई संगीतकारों को तैयार करने के मद्देनजर, मैंने कई मौकों पर इसे देखा है। दरअसल, आपके पास अपने दिन के दौरान गुजरने के लिए जीवन शक्ति का एक सीमित उपाय है। इस बिंदु पर जब आप इसे अनिवार्य रूप से एक व्यवसाय में काम कर रहे हैं जो संगीत के लिए अपरिहार्य है, तो आपके पास एक उपयोगी विशेषज्ञ संगीतकार बनने के लिए जमीन हासिल करने के लिए जाने के लिए कोई कसर नहीं रह जाएगी। सबसे अधिक भयभीत करने वाला हिस्सा है, संगीतकार जो इस रणनीति की उपेक्षा करते हैं कि वे संगीत में प्रभावी हो जाते हैं और रोज़मर्रा के जीवन में बहुत निराशा और तिरस्कार महसूस करते हैं। इससे ज्यादा अफसोसजनक कुछ नहीं है।

संगीत उद्योग में एक प्रभावी लंबी दौड़ के कैरियर को इकट्ठा करने के लिए, आप अपने संगीत कैरियर को अपना # 1 केंद्र बनाते हैं और इसके लिए आवश्यकतानुसार योजना बनाते हैं। बंद मौके पर कि आप अपने विशेष रोजगार पर बहुत अधिक घंटे काम करते हैं और आपके संगीत के उद्देश्यों की तलाश करने के लिए संक्षिप्त अवधि है, एक मुद्दा है। दरअसल, कई संगीतकारों ने अभी से ही प्रवीण संगीतकार बन गए हैं। तुम भी, यह हार सकते हैं। पूरे दिन काम करते हुए संगीत उद्योग में सेंध लगाने का सबसे आदर्श तरीका है अपने मौलिक संगीत कैरियर के उद्देश्यों के आधार पर सुदृढीकरण योजना बनाना। इस व्यवस्था को धीरे-धीरे आपकी गतिविधि से एक आश्रय में बदलने के लिए आपकी सहायता करना चाहिए और आपको संगीत पर शॉट लेने का अधिक अवसर प्रदान करते हुए और आपको मौद्रिक रूप से स्थिर रखते हुए मार्ग को बंद करने का अवसर देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *