द म्यूज़िक गैलरी: क्या म्यूज़िक एवर फाइन आर्ट के रूप में मान्य हो सकता है?

1) उल्लेखनीय संगीत या संगीत वर्गीकरण बनाने के लिए प्रयास करें।

हालाँकि हर कोई यह स्वीकार करता है कि उसे एक बिंदु पर पहुंचने के लिए सुधार के लंबे खंडों में ले गया जहां उसकी शैली की कल्पना की जा सकती है। यह कलाकार या अरेंजर्स की शैली है जो अच्छी तरह से लाभार्थियों, साथियों के संबंध और संगीत सराहना के प्रतिबंधात्मक गहरा सम्मान पर विचार करने के लिए चिल्लाएगी। संगीत में, लेखक की शैली, वर्ग के लिए थोड़ा दिमाग का भुगतान, मैं ‘एक ध्वनि ध्वनि’ कहता हूं। यह मार्क साउंड है जिसे संगीत और कला संग्रहकर्ताओं को दावा करने की आवश्यकता होगी और इसके लिए वे अधिक महत्वपूर्ण व्यय के लिए कब्जे के खर्च का भुगतान करने या पेश करने में प्रसन्न हो सकते हैं।

2) एक संगीत प्रदर्शन बनाएँ।

इसे कला प्रदर्शनी के अनुसार डिज़ाइन किया जा सकता है जहाँ एक या कुछ कलाकारों ने अपना काम सादे दृश्य में रखा है। संगीत प्रदर्शन के पीछे प्रेरणा कला प्रदर्शनी के बराबर होगी – खुले में कलाकार की क्षमता का एक उदाहरण देने के लिए, पंडितों को देने के लिए एक साथी के काम पर अन्य लेखकों की टिप्पणी, और कला की दुनिया में चर्चा करने के लिए कुछ को उजागर करना। लगातार याद रखें कि यह ऐसा अवसर नहीं होना चाहिए जो चर्चा को गति प्रदान करता है, हालांकि संगीत जो अवसर बनाता है।

3) अपने संगीत को एक पर्याप्त संसाधन में बदल दें।

एक कलात्मक रचना और संगीत के बीच विशिष्ट अंतर यह है कि एक अचूक कलाकृति है और दूसरा नहीं है। दूसरे शब्दों में, एक कलाकृति के चरित्र गुणों में से एक यह है कि मध्यम और कला एक हैं। संगीत के विपरीत, जहां संगीत को किसी अन्य लेख पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए, उदाहरण के लिए, टेप, विनाइल, सीडी, या mP3 खिलाड़ी से पहले यह बहुत अच्छी तरह से देखा जा सकता है, हालांकि कला (या मूर्तिकला) के साथ एक आइटम किया गया है कला में बदल गया। तो यह कैसे हो सकता है या यह टेप, सीडी या डाउनलोड को कला में बदलने के लिए भी काम करने योग्य है? टेप और सीडी तेजी से एक कैनवास की तस्वीर के समान हैं, एक वास्तविक कलाकृतियों के बजाय जहां मध्यम और कला एक हैं।

तो एक संगीतकार अपने संगीत को ठीक संगीत में उतारने के लिए एक मंच ले सकता है और वह है आपका संगीत और उसका माध्यम। सबसे आदर्श तरीका जो मैं ऐसा करने के लिए विचार कर सकता हूं वह अतीत को देखकर है। अप्रत्याशित रूप से, विनाइल एलपी ने एल्बम कला, इसकी माप और बंडलिंग के साथ इस गुणवत्ता को दृढ़ता से पूरा किया। कैसे हम तेजी से विनाइल एलपी की विशेषताओं के एक हिस्से और महत्वपूर्ण प्रचार बिंदुओं के बारे में बात करते हैं, जो मुझे लगता है कि संगीतकारों के लिए अपने संगीत को ललित कला में बदलने के लिए पेचीदा तरीके खुलते हैं, उचित स्तर पर रोजगार की खरीद के साथ सहानुभूति होती है।

आज कुछ संगठन हैं जो आपको अपने एलपी विनाइल एल्बम और कलाकृति को संशोधित करने की अनुमति देते हैं। यह इस तथ्य के प्रकाश में भयानक है कि यह आपको कला पर सभी अधिकार देता है जो आपके बंडलिंग लेता है। यह कलाकार का चरित्र, बैंड, या शारीरिक संरचना में बाहर लाने के लिए एक अभिव्यंजक विधि है। कई ह्यूज सुलभ हैं और एक तरह का मिश्रण आपके संगीत में एक माप जोड़ने के लिए बोधगम्य है जो टेप टेप, सीडी, या कम्प्यूटरीकृत डाउनलोड के साथ सामान्य रूप से बोधगम्य नहीं है। वास्तव में, यहां तक ​​कि अस्पष्ट छाया में विभाजित छाया और चमक, मजबूत लेखकों के लिए सुलभ है जो अधिक शैली के साथ कुछ खोज रहे हैं।

स्कैच आर्ट एंड योर एल्बम

बंडलिंग और परिचय के माध्यम से संगीत को फहराने की एक और शानदार विधि विनाइल में खरोंच कला के बारे में सोचना है। नक्काशीदार विनाइल आपके रिकॉर्ड के अनपेक्षित पक्ष में निचोड़ा हुआ एक चित्र है जिसमें एक आइस्ड उपस्थिति है। खरोंच वाले हिस्से में कोई भी अवसाद या संगीत नहीं होता है, लेकिन इसमें आपके संगीत बंडल के लिए वास्तविक चुटकी शैली शामिल है। मुझे इस बात का कतई अंदाजा नहीं है कि नक्काशीदार कला एक होलोग्राम रूप हो सकती है, हालांकि यह एक और माप होगा जो आपके संगीत बंडल के दृश्य घटक को अपग्रेड करेगा।

कला और एल.पी. आकार

आखिरी कोण जिसे मैं संबोधित करना चाहता हूं वह एलपी का आकार है। टेप और सीडी के विपरीत, जो दोनों मीडिया प्लेयर द्वारा नियंत्रित एक एकांत सामान्य आकार में आते हैं, एलपी को फोनोग्राफ या टर्नटेबल्स पर खेला जाता है, जिनकी भुजाएं एलपी के विभिन्न आकारों के अनुरूप हो सकती हैं। जब सब कुछ किया जाता है, तो एलपी 3 आकारों में आता है: 7 “, 10”, और 12 “। इसके अलावा, इस आधार पर कि एल्बम को कवर करने के लिए एक विशाल सतह को आस्तीन देने की आवश्यकता होती है, उन्हें इसी तरह विशाल होना चाहिए।” कम से कम 12 “एलपी को 1 वर्ग फुट के एक एल्बम प्रसार की आवश्यकता होगी। यह कई बार मानक सीडी के आकार के आसपास होता है और कहीं-कहीं 8 की सीमा में होता है – कई बार टेप का आकार।

इसे समझने से आपको संगीत बंडल के लिए कलाकृति की योजना बनाने के लिए एक अतिरिक्त बिंदु मिलता है। यहां तक ​​कि एक चित्रकार के कैनवास की संरचना करने के लिए एक दृष्टिकोण हो सकता है जो एक एलपी को अपने किनारे के अंदर एक प्रसार में बदल सकता है। उन संगीतकारों और अरेंजर्स के लिए जिनके पास अलग-अलग कलात्मक उपहार हैं, एक संगीत निर्वहन के साथ जाने के लिए कला का एक अनूठा काम जांच के लिए एक और उत्पादक तरीका हो सकता है। सभी चीजों को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है 12 “एलपी का आकार वास्तव में कला के एक छोटे से काम का आकार है। तह या डबल एलपी कवर इसी तरह सुलभ हैं जो एक बहुत बड़ी सतह को प्रस्तुत करते हैं जिसके साथ सभी अधिक अविश्वसनीय रूप से मौजूद आश्चर्यजनक एल्बम कला का काम होता है। आश्चर्यजनक ग्राहकों के लिए। डबल एलपी एल्बम प्रसार आपको एक 24 “x 12” सतह के साथ काम करने के लिए सटीक रूप से देगा।

गैर-विनाइल एलपी और अन्य विविध विचार

उत्तरोत्तर उन्नत प्रकार की कार्यप्रणाली मैं एलपी के लिए यहां चित्रित कर रहा हूं, संगीत के बंडल के केंद्र बिंदु पर एलपी के विचार को रखना होगा, जबकि विनाइल को सामग्री के रूप में बाहर निकालना। एक आदर्श दुनिया में, एक ललित कला संगीत एलपी के लिए आदर्श पदार्थ में एक ऐसी सामग्री शामिल होगी जो मुड़ नहीं सकती थी, तोड़ी नहीं जा सकती थी, जो खांचे को बाहर पहनने से रोकती थी, और यह खरोंच-सबूत होगा। तो इसका मतलब है कि आपको अपना काम पूरा करना होगा और पता चलेगा कि सभी ज्ञात रंगीन पदार्थों, धातु अमलगम, यांत्रिक धातुओं, विशेष रूप से प्लास्टिक, और गैर-खरोंच सतहों के साथ क्या एक ठीक कला संगीत एलपी के लिए आदर्श पदार्थ को पूरा करने के लिए बोधगम्य है। इसके अलावा, यह पदार्थ किसी भी या किसी असाधारण टर्नटेबल पर सीडी क्वालिटी साउंड बजाएगा, इस सामग्री और एल्बम प्रकार के लिए स्पष्ट रूप से संरचित सुई के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *